भोपाल/ आज के युवा ही सफल भारत का भविष्य हैं। मध्‍यप्रदेश की नयी युवा नीति युवा वर्ग की अपेक्षाओं, आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर बनेगी। यह विचार मंगलवार को मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉक्टर अरूण पाण्डेय ने विवि समूह में आयोजित दो दिवसीय युवा नीति एवम् युवा संवाद कार्यक्रम में विवि के छात्रों से चर्चा के दौरान व्‍यक्‍त किए।

इस दौरान युवा छात्रों ने भी नीति पर अपने विचार रखे। सर्वप्रथम, छात्रों ने सरकार की इस पहल का स्वागत किया। छात्रों ने नवाचार, स्वास्थ, टेक्नोलॉजी, वोकल फॉर लोकल, राजनैतिक जागरूकता, स्किल डेवलपमेंट जैसे कई विषयों पर सार्थक विमर्श किया।

26 एवं 27 दिसंबर के इस दो दिवसीय वृहद आयोजन में सभी विभागों के अध्यक्षों ने छात्रों से संवाद करते हुए कई पहलुओं पर बात की। मध्य प्रदेश सरकार के आदेशानुसार विचार विमर्श और चर्चा के सभी बिंदुओं को यथोचित विभाग में भेजा जाएगा।

वाइस चांसलर डॉक्टर अरुण पाण्डेय ने सरकार के इस कदम की प्रशंसा की। मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर इंजीनियर गौरव तिवारी ने इस तरह के संवाद को एक सार्थक प्रयास बताया और युवा वर्ग को आगे आकर नई नीति के निर्धारण में सहयोग की अपील की। चांसलर श्रीमती मंजुला तिवारी ने छात्रों द्वारा दिए सुझावों की सराहना की और उन्हें राज्य सरकार तक पहुंचाने और उचित क्रियान्वयन पर जोर दिया जिससे युवा वर्ग सरकार द्वारा बनाई गई नीति से लाभान्वित हो सकें।