भोपाल/ मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी द्वारा टीवी एंकरिंग में कॅरियर की संभावनाएं विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में जानी-मानी न्यूज़ एंकर करिश्मा सचदेव ने न्यूज़ एंकरिंग के टिप्स दिए साथ ही न्यूज़ रूम के चैलेंज और इस क्षेत्र में अवसरों पर विस्तार से चर्चा की।

करिश्मा सचदेव ने एंकर बनने के सफर के बारे में कहा कि जर्नलिज्म पिछले कई सालों में बहुत बदला है। आप यदि एंकर बनना चाहते हैं तो जरूर बन सकते हैं, लेकिन आपको मुद्दों की समझ होना बेहद जरूरी है। आज एक एंकर रिपोर्टर की भूमिका भी अदा कर रहा है। इससे पहले वेबिनार का शुभारंभ करते हुए हुए मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. अरुण कुमार पांडेय ने कहा कि करिश्मा सचदेव ने टीवी एंकरिंग के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाई है। निश्चित ही उनका मार्गदर्शन विद्यार्थियों को एक नई दिशा प्रदान करेगा। इस पूरे सत्र की सराहना करते हुए मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर इंजी. गौरव तिवारी ने कहा कि टीवी एंकर्स आज हर मुद्दे पर बेबाक पक्ष रखते हुए जनता तक सच को पहुंचा रहे हैं। यह निश्चित ही सराहनीय है।

अंत में मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर सुधा कुमार ने कहा कि मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी जर्नलिज्म के विद्यार्थियों को एक मुकाम तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। हम कोशिश करते हैं कि यहां से निकला प्रत्येक विद्यार्थी हर एक स्किल्स सीख कर आगे बढ़े। इस वेबिनार में देश भर से बड़ी संख्या में मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोग, शिक्षक, शिक्षिकाएं और विद्यार्थी मौजूद रहे।