भोपाल/ मध्‍यप्रदेश में कोरोना पीडि़त परिवारों के बच्‍चों के लालन पालन के संबंध में महत्‍वपूर्ण निर्णय लेने के अगले ही दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के पत्रकारों व उनके परिवार के हित में एक अहम फैसला किया है। इसके तहत कोरोना पीडि़त होने पर प्रदेश के मीडियाकर्मियों और उनके परिवार का इलाज सरकार करवाएगी।

इस फैसले के तहत प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल मीडिया के सभी अधिमान्य और गैर अधिमान्य सभी सदस्‍यों का इलाज करवाया जाएगा। योजना में संपादकीय विभाग में कार्य कर रहे सभी पत्रकार, डेस्क में पदस्थ पत्रकार साथी, कैमरामैन, फोटोग्राफर आदि सभी कवर होंगे। इनक अलावा मीडियाकर्मियों के परिवार के कोरोना इलाज की चिंता भी सरकार करेगी। मुफ्त इलाज की यह सुविधा सरकारी अस्पताल के अलावा अनुबंधित निजी अस्पताल में लागू होगी।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मीडिया के सभी साथी करोना महामारी के समय में जन जाग्रति का धर्म निभा रहे है। यह फैसला इस बात को ध्‍यान में रखकर किया गया है कि कोविड संक्रमण होने पर पत्रकार साथी अपना और अपने परिवार का आसानी से इलाज करवा सकें उल्‍लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में अधिमान्य और ग़ैरअधिमान्य पत्रकारों को पहले से ही पत्रकार बीमा योजना अंतर्गत इलाज की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा पत्रकार कल्याण योजना के अंतर्गत भी सहायता दी जा रही है। (मध्‍यमत)
—————-