मुंबई/भोपाल- गलवान घाटी मामले को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले अभिनेत्री ऋचा चड्ढा को अपनी हरकत भारी पड़ गई है। बॉलीवुड के ही एक फिल्‍म निर्माता ने उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी है।

ऋचा चड्ढा अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए सामाजिक मुद्दों पर राय रखती रही हैं। लेकिन पिछले दिनों उनका खुद का ही एक ट्वीट उनके गले की हड्डी बन गया। ऋचा ने कथित रूप से भारतीय सेना का मजाक उड़ाते हुए एक ट्वीट किया था। दरअसल उन्‍होंने भारतीय सेना की उत्‍तरी कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के उस बयान पर कटाक्ष किया था जिसमें कमांडर ने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है।

ऋचा ने इसी पर आपत्तिजनक हरकत करते हुए ट्वीट किया था- ‘’गलवार कह रहा है हाय!’’ इस पर राजनीतिक क्षेत्र से लेकर बॉलीवुड तक ऋचा के खिलाफ कई लोगों का गुस्‍सा उबल पड़ा था। अक्षय कुमार, अनुपम खेर जैसे कलाकरों ने इस पर नाराजी जताई थी। हालांकि ऋचा ने लोगों की लताड़ के बाद माफी मांग ली थी  लेकिन अब उसकी मुसीबत और बढ़ गई है।

कश्‍मीर घाटी से ही आने वाले फिल्‍म निर्माता अशोक पंडित ने ऋचा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है। पंडित का कहना है कि ऋचा ने जानबूझकर कर भारतीय सेना का और गलवान के शहीदों का अपमान किया है। अशोक पंडित ने मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाते हुए ऋचा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

ऋचा के बयान पर मध्‍यप्रदेश में भी तीखी प्रतिक्रिया हुई थी और यहां के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा था कि यह बयान बहुत आपत्तिजनक है और हम इस मामले में ऋचा के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कानूनी सलाह ले रहे हैं।